रामदेवरा मेले में बम धमाके की धमकी के बाद पुलिस अलर्ट, मंदिर से कपड़े के घोड़े हटाए गए

By Desk
On
 रामदेवरा मेले में बम धमाके की धमकी के बाद पुलिस अलर्ट, मंदिर से कपड़े के घोड़े हटाए गए

जैसलमेर । जिले के रामदेवरा में चल रहे मेले में बम धमाके की धमकी दी गई है। धमकी के बाद यहां पुलिस अलर्ट हो गई। पुलिस ने मेला स्थल और आसपास के एरिया में छानबीन की। पुलिस को कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। जैसलमेर एसपी सुधीर चौधरी ने बताया कि जीआरपी के हेड कॉन्स्टेबल को पोकरण रेलवे स्टेशन पर एक पर्ची मिली। पर्ची में लिखा है कि कपड़े के बने घोड़े लेकर आ रहे जातरुओं की जांच कीजिए, उसमें बम हो सकता है। मैं डरते हुए बाथरूम में बैठकर ये लिख रहा हूं। आप लोग बीएसएफ, पुलिस को सूचना दो। आतंकी मंदिर को घोड़े में बम रखकर उड़ा सकते हैं। आप लोग चेक कीजिए।

उल्लेखनीय है कि इस समय बाबा रामदेव का लक्खी मेला चल रहा है, जिसमें देश भर से लाखों श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं। कुछ महीने पहले ही जयपुर में भी बम धमाके की सूचनाएं मिली थीं, लेकिन वे सभी झूठी निकली थी।

अन्य खबरें  ग्यारह केवी लाइन का तार अचानक टूटकर बाड़े पर गिरा, करंट से 81 पशुओं की मौत

मंदिर से कपड़े के घोड़े हटाए गए

अन्य खबरें  भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया 201 यूनिट रक्तदान

बाबा रामदेव समाधि समिति द्वारा चढ़ाए गए कपड़े के छोटे और बड़े घोड़े ट्रैक्टर में भरकर मंदिर से दाे किलोमीटर दूर रणुजा कुएं पर ले जाए गए। इस प्रक्रिया के दौरान पोकरण के एएसपी गोपालसिंह भाटी, डीवाईएसपी भवानी सिंह, रामदेवरा एसएचओ शंकरलाल, रामदेवरा सरपंच समंदर सिंह, समाधि समिति के सदस्य और मंदिर के सुरक्षाकर्मी भी मौजूद थे।

अन्य खबरें  भाजपा नेताओं ने केक काटकर प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन मनाया

पोकरण और रामदेवरा रेलवे स्टेशनों पर तलाशी

इस घटना के बाद, पोकरण और रामदेवरा रेलवे स्टेशनों पर जीआरपी और आरपीएफ द्वारा सघन तलाशी अभियान चलाया गया। रामदेवरा रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ड्यूटी प्रभारी दुर्ग सिंह ने बताया कि धमकी भरा पत्र मिलने के बाद जीआरपी ने उन्हें सूचित किया। इसके बाद, उन्हाेंने जिला पुलिस अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी। स्टेशन पर मौजूद यात्रियों के सामान की तलाशी ली जा रही है। इसी प्रकार, पोकरण रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के हेड कॉन्स्टेबल पीरचंद ने बताया कि पत्र मिलने के बाद सभी संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ली गई।

रात 12.50 बजे ईआरटी कमांडो की टीम पहुंची

घटना के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गईं। जोधपुर से ईआरटी (इमरजेंसी रिस्पांस टीम) कमांडो की टीम रात 12.50 बजे रामदेवरा पहुंची। उन्होंने मंदिर के आसपास तलाशी ली और रामदेवरा पुलिस से मामले की पूरी जानकारी प्राप्त की। ईआरटी कमांडो ने मंदिर के चारों ओर जांच की और रामसरोवर तालाब पर भी तलाशी अभियान चलाया। जांच के बाद, श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश देने से पहले उनके सामान की जांच की जा रही है। रात भर मंदिर में श्रद्धालुओं की जांच की गई और केवल सत्यापित श्रद्धालुओं को ही समाधि परिसर में प्रवेश दिया जा रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

हमारी तरह ही फार्म एनिमल्स भी संवेदनशील प्राणी हैं जो दर्द और पीड़ा महसूस करते हैं हमारी तरह ही फार्म एनिमल्स भी संवेदनशील प्राणी हैं जो दर्द और पीड़ा महसूस करते हैं
जयपुर, 21 सितंबर: पीपल फॉर एनिमल्स पब्लिक पॉलिसी फाउंडेशन और ग्लोबल फूड पार्टनर्स ने होटल क्लार्क्स आमेर, जयपुर के सहयोग...
रिलायंस फाउंडेशन महिलाओं की डिजिटल भागीदारी बढ़ाने के लिए देगा 10 मिलियन डॉलर का वित्तीय सहयोग
राज्य को वैश्विक औद्योगिक हब बनाने के लिए सरकार प्रयासरत
त्वरित व संतुष्टिपरक हो लोगों की समस्याओं का समाधान : मुख्यमंत्री
इबल इंजन की सरकार में भी केन्द्र कर रही बिहार की हकमारी : मुकेश झा
भारत और अमेरिका की सेनाओं के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास युद्ध अभ्यास-24 का समापन
हनीट्रैप में फंसाने की धमकी देकर बुजुर्ग से ठगे दस लाख