प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे वाराणसी, सीएम योगी ने बाबतपुर एयरपोर्ट पर की अगवानी

By Desk
On
  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे वाराणसी, सीएम योगी ने बाबतपुर एयरपोर्ट पर की अगवानी

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री विशेष विमान एयर इंडिया वन से जैसे ही विमानतल पर उतरे वहां पहले से मौजूद प्रदेश की राज्यपाल आंनदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गर्मजोशी से पुष्पगुच्छ देकर अगवानी की।

एयरपोर्ट के विमानतल पर ही कतारबद्ध केन्द्रीय मंत्री किंजरापु राम मोहन नायडू, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य,ब्रजेश पाठक,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, महापौर अशोक तिवारी,विधायक डॉ अवधेश सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य सहित भाजपा नेताओं ने भी प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया। एयरपोर्ट पर कुछ देर मुख्यमंत्री से बातचीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से वाहनों के काफिले में हरिहरपुर के लिए रवाना हो गए।

अन्य खबरें  प्रधानमंत्री मोदी का प्रेरणादायक 23 वर्ष हर जनप्रतिनिधि के लिए मार्गदर्शक : योगी आदित्यनाथ

प्रधानमंत्री मोदी हरिहरपुर में 90 करोड़ की लागत से निर्मित आधुनिक आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन कर इसे आमजन को समर्पित करेंगे। यहां मौजूद लोगों को सम्बोधित करने के बाद सड़क मार्ग से ही सिगरा स्थित स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स पहुंचेंगे। यहां खेल स्टेडियम से ही 6,611.18 करोड़ की कुल 23 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर पूरे देश को दीपावली की सौगात देंगे।

अन्य खबरें  प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

इस दौरान प्रधानमंत्री स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल, धर्म, पर्यटन से रोजगार, आवास और विमानन जैसी कई सुविधाओं का लोकार्पण करेंगे। वह वाराणसी एयरपोर्ट के विस्तारीकरण और नए टर्मिनल भवन की नींव भी रखेंगे।

अन्य खबरें  अखिलेश यादव के करीबी सपा सांसद राजीव राय पर डाॅक्टर ने दर्ज कराया मुकदमा

यहीं,श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर न्यास की ओर से 16 संस्कृत विद्यालयों के छात्रों को और तीन अस्पतालों में तीमारदारों को भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री इसकी भी घोषणा करेंगे। इसके अलावा 380.13 करोड़ से तैयार सिगरा स्पोर्ट्स काॅम्प्लेक्स, सारनाथ में प्रो पुअर योजना, सीपेट परिसर करसड़ा में निर्मित छात्रावास, लालपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में 100 बेड क्षमता के छात्रावास व पवेलियन समेत काशीवासियों को कुल 14 परियोजनाएं सौपेंगे। प्रधानमंत्री 2870 करोड़ रुपये की लागत से बाबतपुर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण और नए टर्मिनल भवन सहित 2874 करोड़ की दो परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी से ही छह अन्य जिलों को भी एयरपोर्ट की सौगात देंगे। इसमें बागडोगरा, दरभंगा, आगरा एयरपोर्ट में नए सिविल एन्क्लेव का निर्माण का शिलान्यास करेंगे। रीवा हवाई अड्डे, मां महामाया हवाई अड्डे, अंबिकापुर और सरसावा हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवनों का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद वे सड़क मार्ग से बाबतपुर एयरपोर्ट रवाना होंगे। यहां से करीब 6.30 बजे दिल्ली लौट जाएंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ
देहरादून । उत्तराखंड के केदारनाथ विधानसभा सीट पर आगामी 20 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस अपनेउम्मीदवार की...
हिमाचल में 2061 वन मित्रों की भर्ती को मंजूरी, नहीं होगा 10 अंकों का साक्षात्कार
सचिवालय में हुई उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 12वीं गवर्निंग बाॅडी की बैठक
उपचुनावों में भाजपा सातों सीट हारेगी : जूली
शाहपुरा में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट: 1435 करोड़ के निवेश से जिले को मिलेगी नई ऊंचाई
तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौत
राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड ने भर्ती सम्बंधी दो साल का कलेण्डर किया जारी