हरियाणा की भाजपा सरकार द्वारा पानी रोकने पर आदमी पार्टी ने आपत्ति जताई

By Desk
On
  हरियाणा की भाजपा सरकार द्वारा पानी रोकने पर आदमी पार्टी ने आपत्ति जताई

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर आरोप लगाया है कि हरियाणा दिल्ली का पानी रोक रहा है। आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने सोमवार को कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार दिल्ली को उसके हक का पानी नहीं दे रही है। उसने हिमाचल से 137 क्यूसेक और दूसरे माध्यमों से दिल्ली को मिल रहे 200 क्यूसेक पानी को भी रोक दिया है।

कक्कड़ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल सरकार को अतिरिक्त पानी देने का आदेश दिया था और यह पानी हरियाणा होते हुए दिल्ली आना था। लेकिन हरियाणा की भाजपा सरकार द्वारा इसे रोका जा रहा है। वहीं, एलजी कह रहे हैं कि दिल्ली सरकार हरियाणा सरकार पर ग़लत आरोप लगा रही है। लगता है कि उनको सुप्रीम कोर्ट का आदेश नहीं मालूम है। एलजी को यह भी नहीं भूलना चाहिए कि वो भाजपा के लिए नहीं, दिल्लीवालों के लिए जवाबदेह हैं। अगर वो चाहते तो हरियाणा सरकार से बात कर यह मामला सुलझा सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं कर रहे हैं।

प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि हमने कोर्ट को बताया कि इस बार मानसून आने में देरी हो रही है। 30 जून 2024 तक मानसून आने की संभावना है। इसलिए पानी की कमी को पूरा करने के लिए हमें थोड़े समय के लिए यह व्यवस्था चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट ने 3 जून 2024 को एक आदेश दिया। इसके तहत सब स्टेक होल्डर्स की मीटिंग हुई और मीटिंग के बाद 6 जून 2024 को सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली को 137 क्यूसेक अतिरिक्त पानी हिमाचल प्रदेश देने को तैयार है। भाजपा की हरियाणा इस पानी को बिना किसी रुकावट के हथिनीकुंड बैराज से होते हुए दिल्ली आने दे। लेकिन हरियाणा की भाजपा सरकार ने हिमाचल प्रदेश से आने वाला 137 क्यूसेक पानी तो रोका ही, साथ ही एक दूसरे चैनल से दिल्ली आने वाले 1050 क्यूसेक पानी में से 200 क्यूसेक की सप्लाई भी रोक दी है।

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

  मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर दी शुभकामनाएं मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर दी शुभकामनाएं
भोपाल: दुनियाभर में आज (रविवार) को 'अंतरराष्ट्रीय साक्षरता दिवस' मनाया जाएगा। इस दिवस का मकसद लोगों को साक्षर होने और...
शक्ति श्रोत संघ समिति के पूजा पंडाल में अशोक वाटिका में दिखेगी माता सीता
सरकार आपके द्वार कार्यक्रम अब 24 सितंबर तक
पुतिन के बाद जॉर्जिया मलोनी का बड़ा बयान, भारत रुकवा सकता है रूस-युक्रेन युद्ध
मुख्यमंत्री डॉ. यादव आज खालवा में करेंगे जनजातीय विद्यार्थियों को सम्मानित
विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर तीन देशों की छह दिनों की यात्रा पर आज होंगे रवाना
लखनऊ में इमारत ढहने मामले में पांच मृतकों की शिनाख्त, 28 घायल