गिरिडीह में राष्ट्रीय लोक अदालत में 1772 लम्बित वादों का निष्पादन

By Desk
On
  गिरिडीह में राष्ट्रीय लोक अदालत में 1772 लम्बित वादों का निष्पादन

गिरिडीह । गिरिडीह व्यवहार न्यायालय में जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन हुआ, जिसका उद्घाटन झारखण्ड उच्च न्यायालय के आंचलिक न्यायाधीश राजेश शंकर ने दीप जलाकर किया। इस दौरान प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार प्रसाद, डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और कुटुम्ब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश के साथ बार एसोसिएशन के अधिवक्ता मौजूद थे।

मौके पर न्यायिक अधिकारी यशवंत प्रकाश, आनन्द प्रकाश, राजेश बग्गा, सीजेएम संदीप गौतम और जिला विधिक सेवा प्राधिकार की सचिव सोनम विश्नोई के साथ सदर एसडीएम श्रीकांत यशवंत, उप नगर आयुक्त विषालदीप खालको, डीएसपी कोसर अली, अंकिता राय समेत कई अधिवक्ता और पक्षकार शामिल हुए। अपने उद्गार में आंचलिक न्यायाधीश राजेश शंकर ने लोक अदालत को देश और समाजहित में न्यायिक पर्व बताया और कहा कि लोक अदालत में किसी भी मामले में निष्पादन होने के बाद किसी भी पक्ष को कही और सुनवाई का कोई मौका नहीं मिलता। इसलिए सबसे सुविधा के साथ लोक अदालत में कई मामले निपटाए जाते हैं। इसके प्रति लोगो को जागरूक हो कर हिस्सा लेना चाहिए, जिससे वक्त पर न्याय मिल सके।

Read More  हिमाचल विधानसभा में स्पीकर और विपक्ष के बीच गतिरोध खत्म

आंचलिक न्यायाधीश राजेश शंकर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गिरिडीह में इस राष्ट्रीय लोक अदालत के जरिए ही अब तक टोटल 1,772 पेंडिग केस निपटाए जा चुके है। इसमें सिविल वाद से जुड़े 213 केस के साथ एनआई एक्ट से जुड़े 72 मामले और बिजली विभाग से जुड़े 280 केस के साथ मामूली अपराध से जुड़े 1058 केस का निपटारा हुआ है। संभवत देर शाम तक इसे अधिक आंकड़े जा सकते हैं। कहा कि अब 125 करोड़ 36 लाख वसूली भी किया गया, जिसमें बैंक के साथ अलग अलग विभागों से जुड़े मामले हैं।

Read More किसने की मशहूर सिंगर एपी ढिल्लों के घर के बाहर फ़ायरिंग ?

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में जयपुर में आने वाले पर्यटकों के प्रवास को और अधिक खुशनुमा और सुविधा पूर्ण...
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर
गणेश चतुर्थी के दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक
दुनिया में भारत की सशक्त पहचान में उप्र की गुणात्मक भागीदारी : उपराष्ट्रपति