डोडा में शहीद झुंझुनूं जिले के दाे जवानों के पार्थिव शरीर के साथ निकाली गई तिरंगा यात्रा

By Desk
On
   डोडा में शहीद झुंझुनूं जिले के दाे जवानों के पार्थिव शरीर के साथ निकाली गई तिरंगा यात्रा

जयपुर । जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान शहीद हुए राजस्थान के झुंझुनूं जिले के दाे जवानों बिजेंद्र सिंह दौराता और अजय सिंह नरूका के पार्थिव शरीर बुधवार को उनके पैतृक स्थानों पर लाये गए। यहां से उनके गांव तक तिरंगा यात्रा निकाली गई। इसके बाद राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर के सैन्य अस्पताल में देर रात पोस्टमॉर्टम के बाद हवाई मार्ग से दोनों की पार्थिव देह आज सुबह 10:15 बजे जयपुर लाई गई। एयरपोर्ट पर कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर, अविनाश गहलोत, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित सेना के अधिकारियों ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और सैल्यूट किया। दोनों जवान राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों की फायरिंग में दोनों शहीद हो गए थे। दोनों की पार्थिव देह बुधवार काे खेतड़ी के सिंघाना थाना पहुंची।

Read More  गोपालन और पर्यावरण संरक्षण के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध -सीएम भजनलाल

शहीदों के पार्थिव देह पर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने पुष्पचक्र अर्पित कर सलामी दी। गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि जो जवान हमारे देश की एकता-अखंडता के लिए अपने प्राण न्योछावर कर रहे हैं, ऐसे वीर सपूतों को बार-बार प्रणाम व नमन करते हैं। हम आशा करेंगे कि यह शहादत का सिलसिला रुकना चाहिए। हमारी केंद्र सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए, जिससे आतंकवाद का सफाया हो और हमारे वीर जवान शहीद न हो।

Read More  मिड डे मिल की खिचड़ी में दिखा मरा हुआ मेंढक, पांच स्कूल ने लौटाया भोजन

नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि राजस्थान के वीर सपूतों को मैं नमन करता हूं। राजस्थान के वीर सपूतों ने देश की कुर्बानी के लिए आगे रहे हैं और आज भी विदेशियों, पाकिस्तानियों और उग्रवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए हैं‌। हमें फक्र है कि राजस्थान की माटी ने ऐसे जवान पैदा किए हैं, लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि पिछले 78 दिनों में 11 बड़े आतंकी हमले में हमारे सेना और देश पर हुए हैं। एक तरफ दावा कर रहे हैं कि हम एक सिर के बदले 10 सिर लाएंगे, लेकिन पिछले 10 वर्षों में जितने आतंकी हमले हुए और हमारे जवान शहीद हो रहे हैं इतने कभी नहीं हुए। हम चाहे चीन को आंख दिखाने की बात करें या पाकिस्तान को घर में घुसकर मारने की बात करें, लेकिन आज हकीकत कुछ और है। लगातार शहीदों की संख्या बढ़ती जा रही है। मैं निवेदन करना चाहूंगा कि केंद्र सरकार को ऐसे ठोस कदम उठाने चाहिए, जिससे यह सिलसिला रुके।

Read More जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी

जयपुर एयरपोर्ट पर कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर और अविनाश गहलोत ने पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और सैल्यूट किया। खींवसर ने कहा कि यह लोग अपना घर छोड़कर पहाड़ियों के अंदर जंगलों के बीच हमारे देश की सुरक्षा, रक्षा और हमारी खुद की रक्षा के लिए तैनात रहते हैं।आज का दिन बहुत ही दुखद है। इन सभी शहीदों को शत-शत नमन, भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

डेल्फिक काउंसिल कर रहा युवाओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंच प्रदान -श्रीमती श्रेया गुहा डेल्फिक काउंसिल कर रहा युवाओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंच प्रदान -श्रीमती श्रेया गुहा
शास्त्रीय संगीत और ओडीसी नृत्य से गुलज़ार हुआ जेकेके परिसर
जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर
गणेश चतुर्थी के दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक