मादक पदार्थों पर नियंत्रण के लिए एन्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन जल्द

By Desk
On
  मादक पदार्थों पर नियंत्रण के लिए एन्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन जल्द

जयपुर । प्रदेश में मादक पदार्थों पर नियंत्रण के लिए शीघ्र एन्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह ने मंगलवार को विधानसभा में ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति एक गंभीर विषय है और युवाओं को नशे की गिरफ्त से बचाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री प्रश्नकाल के दौरान सदस्य द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब गृहमंत्री की ओर से दे रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य बजट 2024-25 में एन्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के गठन की घोषणा की गई है। राज्य सरकार नारकोटिक्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। पुलिस थानों में बंद पड़े सीसीटीवी केन्द्रों के संबंध में जांच करवाई जाएगी।

Read More  चालीस दिव्यांग जन को दी मोटराइज्ड ट्राई साइकिल, गंभीरी नदी को ओढ़ाई चुनर

इससे पहले सदस्य घनश्याम के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि जिला करौली में विगत पांच वर्षों (जनवरी 2019 से दिसम्बर 2023 तक) में हत्या के 218, लूटपाट के 106, चोरी के 3080, बलात्कार के 631, छेड़खानी के 919, मादक पदार्थों की तस्करी के 240 व अवैध हथियारों की तस्करी के 536 मामले दर्ज हुए हैं। कुल 5730 दर्ज मामलों में से अभी तक 2030 मामलों में चालान पेश किया जा चुका है व 29 मामलों में चालान पेश किया जाना शेष है। उन्होंने विधानसभा क्षेत्रवार व थानेवार दर्ज मुकदमों का संख्यात्मक विवरण सदन के पटल पर रखा। उन्होंने सरकार द्वारा टोडाभीम सहित सम्पूर्ण राज्य में मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए की जा रही कार्रवाई एवं कार्ययोजना का विवरण सदन के पटल पर रखा।

Read More  मिड डे मिल की खिचड़ी में दिखा मरा हुआ मेंढक, पांच स्कूल ने लौटाया भोजन

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में जयपुर में आने वाले पर्यटकों के प्रवास को और अधिक खुशनुमा और सुविधा पूर्ण...
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर
गणेश चतुर्थी के दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक
दुनिया में भारत की सशक्त पहचान में उप्र की गुणात्मक भागीदारी : उपराष्ट्रपति