मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में सीएसआईआर नेट परीक्षा में एसटीएफ का छापा

By Desk
On
  मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में सीएसआईआर नेट परीक्षा में एसटीएफ का छापा

मेरठ । यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा और नीट परीक्षा के पेपर लीक के बाद अब सीएसआईआर नेट की परीक्षा में सेंधमारी का मामला सामने आया है। शुक्रवार को एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने सुभारती विश्ववि़द्यालय में चल रहे सीएसआईआर नेट की परीक्षा में छापेमारी की। इस दौरान एसटीएफ की टीम को सर्वर रूम में कर्मचारी के पास मोबाइल मिला है। मोबाइल में चार स्टूडेंट्स के सिस्टम की आईडी नम्बर और रोल नम्बर मिले हैं।

उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था व एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि एक गोपनीय सूचना पर एसटीएफ की टीम ने मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय में चल रही सीएसआईआर नेट की परीक्षा के दौरान अचानक छापेमारी की। सर्वर रूम के लैपटॉप में टीम को एनी डेस्क सॉफ्टवेयर मिला है। मौके से दो कर्मचारियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। छापेमारी में परीक्षा के सर्वर रूम में लोकल नेटवर्क एरिया के जरिए कनेक्शन मिला है। एग्जाम कराने वाले कर्मचारी अरुण से एक मोबाइल मिला है, जिसमें चार अभ्यर्थियों के नाम, रोल नंबर, सिस्टम आईडी मिली है। इस आईडी को सेंटर से बाहर एक व्यक्ति को शेयर किया गया था।,जिससे इन अभ्यर्थियों का स्क्रीन शेयर किया गया था। इनके प्रश्न पत्र को बाहर से सॉल्वर से हल कराया जा रहा था। 25 जुलाई की परीक्षा की प्रथम और द्वितीय पाली में 11 अभ्यर्थियों के नाम, डेटा, रोल नंबर भी अरुण के मोबाइल की डिलीट हिस्ट्री में मिले हैं। एसटीएफ पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है।

Read More  इटावा रेलवे स्टेशन के पास दिनदहाड़े युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या, इलाके में दहशत

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में जयपुर में आने वाले पर्यटकों के प्रवास को और अधिक खुशनुमा और सुविधा पूर्ण...
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर
गणेश चतुर्थी के दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक
दुनिया में भारत की सशक्त पहचान में उप्र की गुणात्मक भागीदारी : उपराष्ट्रपति