200 करोड़ रुपये का है बंगाल का नगरपालिका घोटाला

By Desk
On
 200 करोड़ रुपये का है बंगाल का नगरपालिका घोटाला

कोलकाता  । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल के 15 नगर निकायों में 2014 से अब तक की गई एक हजार 814 अवैध भर्तियों में लगभग 200 करोड़ रुपये की अवैध आय की भागीदारी का पता लगाया है। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने सुराग हासिल किए हैं कि निजी प्रमोटर अयन शील और उनके सहयोगियों ने इस 200 करोड़ रुपये की अवैध आय का लगभग पूरा हिस्सा प्राप्त किया। क्योंकि सभी 1814 अवैध भर्तियां आउटसोर्स एजेंसी एबीएस‌ इंफोजेन के माध्यम से की गई थीं, जो शील के स्वामित्व वाली कॉर्पोरेट इकाई है।

शील के अलावा, उनके दो करीबी सहयोगियों सौमिक चौधरी और देवेश चक्रवर्ती को भी इन फंड्स के प्रमुख प्राप्तकर्ता के रूप में पहचाना गया है। दोनों को हाल ही में कोलकाता की एक विशेष अदालत में सीबीआई द्वारा दायर चार्जशीट में नामित किया गया है।

केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों को संदेह है कि जांच के अंत तक अंतिम फंड भागीदारी का आंकड़ा और बढ़ेगा क्योंकि अब तक जो कुछ सामने आया है वह कंपनी के माध्यम से की गई भर्तियों से संबंधित है।

चार्जशीट में यह बताया गया है कि विभिन्न पदों के लिए नकद के बदले भर्तियां कैसे की गईं, जिनमें चिकित्सा अधिकारी, वार्ड मास्टर, क्लर्क, ड्राइवर, सहायक और सफाई सहायक शामिल थे।

सूत्रों के अनुसार, सीबीआई अधिकारी अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या इस पूरी आय का उपभोग सिल और उनके सहयोगियों द्वारा किया गया था, या इन फंड्स का बड़ा हिस्सा अन्य राजनीतिक रूप से प्रभावशाली व्यक्तियों तक पहुंचा था।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 मुख्यमंत्री डॉ. यादव आज खालवा में करेंगे जनजातीय विद्यार्थियों को सम्मानित मुख्यमंत्री डॉ. यादव आज खालवा में करेंगे जनजातीय विद्यार्थियों को सम्मानित
भोपाल । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज (रविवार को) खण्डवा जिले के खालवा में जनजातीय वर्ग के होनहार विद्यार्थियों के...
विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर तीन देशों की छह दिनों की यात्रा पर आज होंगे रवाना
लखनऊ में इमारत ढहने मामले में पांच मृतकों की शिनाख्त, 28 घायल
सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता ने अवकाश के दिन भी की महत्वपूर्ण बैठक !
डेल्फिक काउंसिल कर रहा युवाओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंच प्रदान -श्रीमती श्रेया गुहा
जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति