अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल या हाई सुविधा जेल

On
अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल या हाई सुविधा जेल

जेल में सुविधाओं के बदले लाखों रुपए की वसूली, दो जेल प्रहरी सहित 11 गिरफ़्तार

अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल अब हाई सुविधा जेल बनती जा रही है जी हां राजस्थान की सबसे सुरक्षित अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में बंद लॉरेंस गैंग के बदमाशों से मोबाइल और अन्य सुविधाओं के बदले हर माह लाखों रुपयों की वसूली का ख़ुलासा हुआ है कि इससे पूर्व भी मोबाइल तथा अन्य सामान पहुँचाने के लिए सुविधा शुल्क के नाम पर लाखों रुपये की वसूली के मामले सामने आते रहे हैं लेकिन सुविधा शुल्क वसूली का सिलसिला बदस्तूर जारी है अपराधी नए-नए हथकंडे अपनाकर जेल से ही अपना साम्राज्य चला रहे हैं, सुविधा शुल्क वसूलने वालों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करती है लेकिन अपराधीयों ने तू डाल-डाल मैं पात-पात की कहावत को चरितार्थ करते हुए प्रदेश की सबसे हाई सिक्योरिटी जेल को ही हाइ सुविधा जेल बना डाला है!

जयपुर की चित्रकूट पुलिस ने मामले का खुलासा कर दो जेल प्रहरियों समेत 11 लोगों को गिरफ्तारी किया है, इनकी गिरफ़्तारी से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपी सुमित यादव को हथियार पहुँचाने की साज़िश नाकाम हो गई । जेल कर्मियों की पहचान डीडवाना निवासी पवन जांगिड़ और विक्रम सिंह के रूप में हुई है। आरोपियों से देशी कट्टा, कारतूस, चार मोबाइल. सहित अन्य सामान बरामद किया गया है। कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि गोगामेड़ी हत्याकांड में शामिल लॉरेंस गैंग के बदमाशों ने जेल से जयपुर के व्यापारियों से फिरौती माँगी थी शिकायत पर एडिशनल कमिश्नर कैलाश विश्नोई और DCP वेस्ट अमित कुमार के नेतृत्व में टीम बनायी गई 2 माह की निगरानी में सामने आया कि बदमाशों को जेल कर्मी मोबाइल और अन्य सुविधाओं के बदले हर महीने लाखों रुपये की वसूली कर रहे हैं!

Read More  सुखद : मरुधरा के "बुजुर्गों" को सरकार कराएगी मुफ्त में "तीर्थ यात्रा"

a23f4d65-021e-4dbc-a171-f748898f55f6

Read More  साइबर ठगों की गैंग पकड़ी : तीन गिरफ्तार

डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि चित्रकूट पुलिस ने नीमराना निवासी विक्रम को हथियार और दो मोबाइल के साथ पकड़ा था विक्रम से पूछताछ में सामने आया कि दोनो मोबाइल अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में बंद सुमित यादव को देने थे, हथियार -बाइक जितेन्द्र चौधरी और राम स्वरूप ने दी थी,
रामस्वरूप पहले हत्या के मामले में जयपुर जेल में बंद था इसी दौरान उसकी सुमित से दोस्ती हुई थी, राम स्वरूप ने जेल में कैंटीन का सामान पहुँचाने वाले गंगा राम गुर्जर ,नरेश और साहिल से जेल प्रहरी पवन विक्रम के साथ सौदा तय हुआ, इसके बाद गोगामेड़ी हत्याकांड में शूटर रहे रोहित राठौड़ व नितिन फ़ौजी सहित अन्य बदमाशों को मोबाइल और अन्य सुविधाएँ मिलनी शुरू हो गई,16 मार्च को जेल प्रहरी विक्रम का मेड़ता ट्रांसफर हो गया इस दौरान बदमाशों ने जेल में CCTV कैमरे लगाने गए राकेश के साथ ड्रिल मशीन में मोबाइल रखकर भेज दिया!

Read More  जैसलमेर में घर देने वाले गणपति : मान्यता है पत्थर जमाकर मकान बनाने वाले काे पक्का मकान


गिरफ्तार आरोपी सुमित निवासी हरियाणा, विक्रम सिंह कोटपूतली, जीतराम चौधरी, साहिल शर्मा, राकेश जांगिड़ टोंक, गंगाराम गुर्जर अजमेर, मनोज सिंह भरतपुर, रामस्वरूप, नरेश बाड़मेर, जेलकर्मी विक्रम सिंह नागौर और पवन डीडवाना के हैं। कमिश्नर जोसफ का कहना है कि हमारी रडार पर कुछ जेलकर्मी और अधिकारी भी हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में जयपुर में आने वाले पर्यटकों के प्रवास को और अधिक खुशनुमा और सुविधा पूर्ण...
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर
गणेश चतुर्थी के दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक
दुनिया में भारत की सशक्त पहचान में उप्र की गुणात्मक भागीदारी : उपराष्ट्रपति