मतदाता जागरुकता के लिए मलय डैम में बोट राफ्टिंग

By Desk
On
   मतदाता जागरुकता के लिए मलय डैम में बोट राफ्टिंग

पलामू । विधानसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरुकता के लिए रविवार को सतबरवा प्रखंड के मलय डैम में बोट राफ्टिंग का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन ने बोट राफ्टिंग के दौरान खुद से चप्पू चलाया।

योगासन से कार्यक्रम की शुरुआत की गई। वन विभाग के द्वारा 100 नारियल के पेड़ डैम के तट पर लगाए गए। उपायुक्त के साथ सैकड़ों लोगों ने मतदाता जागरुकता अभियान के तहत रैली निकाली। छात्राएं चित्रकला और प्रदर्शनी में शामिल हुईं। उपायुक्त के साथ जिलेभर के वरिष्ठ पदाधिकारियों और अन्य लोगों ने मलय डैम के पानी में वोटिंग करके सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी ली। सात पहाड़ियों के बीच में स्थित मलय डैम के पानी के बीचों-बीच चार पहाड़ पर सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं।

अन्य खबरें  केदारनाथ विधानसभा उप निर्वाचन के लिए कार्यक्रम की घोषणा

पलामू डीसी ने कहा कि चुनी गई सरकार में आपकी हिस्सेदारी अवश्य होनी चाहिए, ताकि आप एक स्वच्छ और निष्पक्ष सरकार का गठन करने में सक्षम एवं सहायक बन सकें। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए मतदान के दौरान कई तरह की न्यूनतम सुविधाएं मौजूद होगी। रैंप एवं व्हीलचेयर मतदान स्थल पर पहुंचने के लिए व्यवस्था की गई है।

अन्य खबरें  कोलकाता में आज डॉक्टरों का 'द्रोह का कार्निवाल' और ममता सरकार का 'पूजा कार्निवाल', टकराव की आशंका

उन्होंने लोगों को शपथ दिलाते हुए कहा कि हम भारत के नागरिक हैं और हमारे लोकतंत्र में पूर्ण आस्था है। देश को लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे। स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग -जाति समुदाय भाषा अथवा किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपना मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि अपने मताधिकार का प्रयोग करना प्रथम अधिकार है। 13 नवंबर को सबसे पहले आप अपना मत का प्रयोग करें और स्वच्छ सरकार चुनने का संकल्प लेंगे।

अन्य खबरें  पंचकूला अस्पताल की लिफ्ट में फंसा परिवार, आधी रात को अस्पताल पहुंचे सीएम

इस मौके पर डीएफओ सत्यम कुमार, नगर आयुक्त जावेद हुसैन, अपर समाहर्ता कुंदन कुमार, एसडीएम सूलोचना मीना, छतरपुर एसडीएम आशीष गंगवार, सीओ सह बीडीओ सतबरवा कृष्ण मुरारी तिर्की समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ भाजपा की चाल भांप रही कांग्रेस, 24 तक टिकट पर स्थिति करेगी साफ
देहरादून । उत्तराखंड के केदारनाथ विधानसभा सीट पर आगामी 20 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस अपनेउम्मीदवार की...
हिमाचल में 2061 वन मित्रों की भर्ती को मंजूरी, नहीं होगा 10 अंकों का साक्षात्कार
सचिवालय में हुई उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 12वीं गवर्निंग बाॅडी की बैठक
उपचुनावों में भाजपा सातों सीट हारेगी : जूली
शाहपुरा में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर मीट: 1435 करोड़ के निवेश से जिले को मिलेगी नई ऊंचाई
तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार को कुचला, युवक की मौत
राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड ने भर्ती सम्बंधी दो साल का कलेण्डर किया जारी