अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनावः 3252 मतों से जीते भाजपा के कमलेश शाह

By Desk
On
  अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनावः 3252 मतों से जीते भाजपा के कमलेश शाह

भोपाल । मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार कमलेश शाह 3252 वोटों से जीत गए हैं। शनिवार को यहां पीजी कॉलेज में हुई मतगणना में काफी उलटफेर देखने को मिले। शुरुआत के पहले तीन राउंड तक भाजपा आगे रही। इसके बाद कांग्रेस उम्मीदवार धीरेन्द्र शाह आगे हो गए और 17वें राउंड तक उन्होंने लीड बनाए रखी, लेकिन आखिरी तीन राउंड में भाजपा ने लीड बनाई और अंत में जीत हासिल की।

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश कौल ने बताया कि अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए गत 10 जुलाई को 332 मतदान केन्द्रों पर वोट डाले गए थे। शनिवार को इन 332 मतदान केन्द्रों में मतदाताओं द्वारा ईवीएम में डाले गए मतों की 17 टेबलों पर 20 राउंड में मतगणना संपन्न हुई। 20वें राउंड के बाद भाजपा उम्मीदवार कमलेश शाह को कुल 83 हजार 36 वोट मिले, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह को 79 हजार 784 मत प्राप्त हुए। इस तरह भाजपा उम्मीदवार ने 3252 मतों से विजय हासिल की। वहीं, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के देवरावेन भलावी तीसरे नंबर पर रहे। उन्हें 28 हजार 638 मत मिले। नोटा को भी 3399 वोट मिले।

Read More  यूपी सरकार के कारागार मंत्री ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण

कांग्रेस ने आखिरी के दो राउंड की मतगणना में गड़बड़ी की आशंका जताई। इसको लेकर कुछ देर के लिए मतगणना रोक दी गई थी। दरअसल, चुनाव रिजल्ट की घोषणा रोकने ने नाराज कांग्रेस समर्थकों ने हंगामा कर दिया और री-काउंटिंग की मांग की है।

Read More  भारी बारिश के कारण गुवाहाटी के कई इलाके जलमग्न, जान जीवन अस्त-व्यस्त

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में जयपुर में आने वाले पर्यटकों के प्रवास को और अधिक खुशनुमा और सुविधा पूर्ण...
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर
गणेश चतुर्थी के दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक
दुनिया में भारत की सशक्त पहचान में उप्र की गुणात्मक भागीदारी : उपराष्ट्रपति