गेंद को सिर्फ उसकी योग्यता के अनुसार खेलती हूं: स्मृति मंधाना

By Desk
On
  गेंद को सिर्फ उसकी योग्यता के अनुसार खेलती हूं: स्मृति मंधाना

नई दिल्ली । स्टार भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने महिला एशिया कप 2024 की शुरुआत से पहले अपनी मानसिकता पर बात की और कहा कि वह गेंद को सिर्फ उसकी योग्यता के अनुसार खेलती हैं।

टी-20 प्रारूप में मंधाना ने 136 मैच और 131 पारियां खेली हैं, जिसमें उन्होंने 28.13 की औसत और 121.83 की स्ट्राइक रेट से 3320 रन बनाए हैं। मौजूदा चैंपियन भारत शुक्रवार को दांबुला में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ने के साथ रिकॉर्ड आठवें एशिया कप खिताब की ओर अपने सफर की शुरुआत करेगा।

Read More  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के कुछ दिनों बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट में शामिल हुए शिखर धवन

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में मंधाना ने कहा कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान होता है क्योंकि टीम को लक्ष्य मिलता है, जिससे उनके लिए जोखिम का आकलन करना आसान हो जाता है।

Read More  सेंट्रल दिल्ली किंग्स के खिलाफ जीत के साथ विदाई लेना चाहेगी वेस्ट दिल्ली लायंस

मंधाना ने कहा, "मेरी मानसिकता सिर्फ गेंद की योग्यता के अनुसार खेलने की है। कभी-कभी आप पहले बल्लेबाजी करते हैं या फिर बाद में। निश्चित रूप से, जब आप दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, तो आपके सामने वह स्कोर होता है, और आप अपने जोखिमों की गणना कर सकते हैं, और आप इसके लिए जा सकते हैं। पहली पारी में, मुझे लगता है कि टी20 में, यह थोड़ा नुकसानदेह है कि आपको नहीं पता कि आपको क्या करना है। लेकिन मुझे लगता है कि इसे बहुत अधिक जटिल नहीं बनाना चाहिए, बस गेंद की योग्यता के अनुसार खेलना चाहिए। यह बहुत सरल है, बस इसे सरल रखें। मुझे ऐसा लगता है।"

Read More  यूएस ओपन 2024: मुचोवा लगातार दूसरी बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में

महिला एशिया कप से पहले, टीम इंडिया ने मैदान पर कई सफलताएँ हासिल की हैं, जैसे जून-जुलाई में दक्षिण अफ्रीका को वनडे सीरीज़ में 3-0 से और एकमात्र टेस्ट में हराना और तीन मैचों की टी20 सीरीज़ 1-1 से ड्रा करना, जिसमें एक मैच बारिश के कारण धुल गया।

इससे पहले, भारत ने बांग्लादेश का सफल दौरा किया था, जहाँ उसने अप्रैल-मई में टी20 में 5-0 से जीत दर्ज की थी।

पिछले साल दिसंबर से जनवरी के बीच, भारत ने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी भी की थी, जिसमें उसने एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले थे, जिसमें से एक टेस्ट मैच जीता था, लेकिन वनडे सीरीज़ 0-3 और टी20 सीरीज़ 1-2 से हार गया था।

ये सभी सीरीज़/टूर्नामेंट इस साल 3-20 अक्टूबर को बांग्लादेश में होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप की भारत की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण होंगे, जहाँ भारत अपनी पहली बड़ी आईसीसी महिला ट्रॉफी जीतने का लक्ष्य रखेगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता ने अवकाश के दिन भी की महत्वपूर्ण बैठक ! सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता ने अवकाश के दिन भी की महत्वपूर्ण बैठक !
सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता ने शनिवार दोपहर विभाग के मुख्य भवन में अधिकारियों की महत्वपूर्ण...
डेल्फिक काउंसिल कर रहा युवाओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंच प्रदान -श्रीमती श्रेया गुहा
जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर