सावन के पहले सोमवार से पुख्ता सुरक्षा में होंगे भोलेनाथ के दर्शन

By Desk
On
 सावन के पहले सोमवार से पुख्ता सुरक्षा में होंगे भोलेनाथ के दर्शन

कानपुर । पवित्र सावन माह में कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालु बाबा भोलेनाथ का दर्शन पहले सोमवार से करेंगे। पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने शिव मंदिरों एवं गंगा घाटों की सुरक्षा को लेकर कड़ा निर्देश दिए हैं। यह जानकारी शनिवार को अपर पुलिस आयुक्त, कानून एवं व्यवस्था हरीश चन्दर ने दी।

उन्होंने बताया कि सावन माह के पहले सोमवार के लिए सुरक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई है। शहर के सभी शिव मंदिरों का पुलिस आयुक्त ने निरीक्षण किया और मंदिर कमेटी के साथ बैठक करके पूरी रणनीति तैयार कर ली है। सुरक्षा के मद्देनजर सभी शिवालयों और गंगाघाटों पर पुलिस बल तैनात होंगे। इसके अतिरिक्त किसी अनहोनी से निपटने के लिए पीएसी की मोटर बोट और गोताखोर को तैनात किए गये हैं। इसके साथ ही घाटों एवं शिवालयों की निगरानी सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन से की जाएगी। शहर के प्रमुख बाबा आनंदेश्वर परमट मंदिर, सिद्धेश्वर शिव मंदिर, खेरेश्वर समेत सभी शिव मंदिरों की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किया गया है।

Read More  वाराणसी: अस्सी में जर्जर भवन की दीवार गिरी, बड़ा हादसा टला

दिव्यांगजनों को दर्शन कराएंगे सेवादार

Read More  दीपोत्सव के दौरान 4 दिनों तक अलौकिक आभा से दमक उठेगा अयोध्या धाम

उन्होंने बताया कि बाबा भोले नाथ का दर्शन करने के लिए दिव्यांगजनों मंदिर समिति के सदस्यों के साथ बैठक करके एक अलग व्यवस्था की गई। मंदिर के सेवादार दिव्यांगजनों का सहयोग करके दर्शन कराएंगे।

Read More  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय का किया निरीक्षण

पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने बाबा आनन्देश्वर मंदिर परिसर में मंदिर के पुजारी व भक्तजनों के साथ मीटिंग कर सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में चर्चा कर कमियों को दूर करने एवं मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम करने हेतु संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये है।

उन्होंने बताया कि मंदिर के वालंटियर व एस-10 के सदस्य मौजूद रहेगें। गंगा स्नान करने वाले सभी घाटों पर पुलिस और पीएसी तैनात रहेगी। पीएसी के जवान मोटरबोट और गोताखोरों के साथ तैयार रहेंगे। सभी मंदिरों में पार्किंग व्यवस्था, बैरीकेडिंग आदि सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कराएंं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता ने अवकाश के दिन भी की महत्वपूर्ण बैठक ! सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता ने अवकाश के दिन भी की महत्वपूर्ण बैठक !
सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता ने शनिवार दोपहर विभाग के मुख्य भवन में अधिकारियों की महत्वपूर्ण...
डेल्फिक काउंसिल कर रहा युवाओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंच प्रदान -श्रीमती श्रेया गुहा
जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर