जयपुर-अजमेर के कुछ इलाकों में बारिश, तीन दिन कुछ जिलाें के लिए बारिश का यलो अलर्ट

By Desk
On
  जयपुर-अजमेर के कुछ इलाकों में बारिश, तीन दिन कुछ जिलाें के लिए बारिश का यलो अलर्ट

जयपुर । राजस्थान में उमस, गर्मी के दाैर के बीच श्रावण की शुरुआत हाे गई।पहले दिन सोमवार दोपहर जयपुर-अजमेर के कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई। मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर ने साेमवार से 25 जुलाई तक राज्य के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। आज भी राजस्थान के सभी जिलों में बारिश का यलो अलर्ट है। पिछले कुछ दिनों में मानसून की रफ्तार कुछ धीमी हुई है।

मौसम विभाग ने कहा है कि राजस्थान के दौसा, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर, चूरू, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, करौली, नागौर, पाली, धौलपुर, सवाईमाधोपुर, बाड़मेर, जालौर, बूंदी, बारां, कोटा, हनुमानगढ़ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Read More  निगम दस्ते ने गोदाम पर छापा मारकर 430 किलो प्लास्टिक जब्त की

पिछले 24 घंटे में जैसलमेर जिले के फतेहगढ़ तहसील के झिनझिनयाली में 40, चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में 34, राजसमंद के देवगढ़ में 17, सीकर के दांतारामगढ़ में 24, भीलवाड़ा के कोटड़ी में 20, पाली के सुमरेपुर में 21 मिलीमीटर बरसात हुई। वहीं, जयपुर, भरतपुर और बीकानेर संभाग के जिलों में उमस रही। मौसम विभाग के अनुसार अजमेर में सोमवार को करीब एक घंटा बरसात हुई। इस दौरान करीब 43.6 मिलीमीटर बारिश मापी गई। तेज बरसात ने नगर निगम के ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोल दी है। जेएलएन अस्पताल के पास बरसात के कारण नालों का पानी सड़कों पर आ गया है, जिससे वहां से गुजरने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। अजमेर में बस स्टैंड के पास सोमवार दोपहर एक बजे आधे घंटे तक जमकर बरसात हुई। अचानक हुई बारिश से लोगों को थोड़ी देर तक उमस से राहत मिली। हालांकि शहर के अन्य हिस्सों में गर्मी और उमस से लाेग बेहाल रहे।

Read More  दुख हरता सुख करता .. मंगल मूर्ति जै गणेश देवा ..आज बिराज गए घर- घर

इधर, कोटा, झालावाड़, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही में रविवार देर शाम अच्छी बारिश हुई। यहां कुछ स्थानों पर तेज बारिश भी हुई। मध्य प्रदेश-राजस्थान की बॉर्डर पर झालावाड़ के पास तेज बारिश से यहां बरसाती नदियों का जलस्तर बढ़ गया। जयपुर में कल दिन में हल्की बारिश हुई, जिसके बाद पूरे दिन उमस रही। जयपुर ग्रामीण एरिया के फागी में 29 मिलीमीटर बरसात हुई। फागी के पास मौजमाबाद में भी 14 मिली बरसात हुई। जयपुर में कल बारिश से दिन के तापमान में मामूली गिरावट हुई। यहां अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग ने आज जयपुर के ग्रामीण में तेज बारिश का अनुमान जताया है।

Read More  राजस्थान के सुंदर गुर्जर ने 64.96 मीटर की दूरी तक भाला फेंक पैरालिंपिक में जीता ब्रॉन्ज मेडल

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में जयपुर में आने वाले पर्यटकों के प्रवास को और अधिक खुशनुमा और सुविधा पूर्ण...
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर
गणेश चतुर्थी के दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक
दुनिया में भारत की सशक्त पहचान में उप्र की गुणात्मक भागीदारी : उपराष्ट्रपति