#Draft: Add Your Title

By Desk
On
#Draft: Add Your Title

शिमला । विपक्षी दल भाजपा ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर हिमाचल प्रदेश मार्केटिंग बोर्ड में हुए कथित घोटाले को दबाने का आरोप लगाया है।

भाजपा प्रवक्ता संदीपनी भारद्वाज ने मंगलवार को कहा कि मार्केटिंग बोर्ड में सात करोड़ के विवादित टेंडर को आखिरकार रद्द कर दिया गया है। हम कांग्रेस के नेताओं से पूछना चाहेंगे कि ऐसी क्या नौबत आ गई थी कि इस टेंडर को रद्द करने की जरूरत पड़ गई? अगर सब कुछ ठीक था तो इस टेंडर को होने क्यों नहीं दिया ?

Read More  उपराष्ट्रपति धनखड़ आज चित्रकूट में नाना जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे

बोर्ड ने अब फर्म की ओर से आई अतिरिक्त जीएसटी की डिमांड के बहाने यह फैसला लिया हैं।

Read More  हिमाचल विधानसभा में विपक्ष का भारी हंगामा, वॉकआउट

संदीप भारद्वाज के मुताबिक बोर्ड ने कहा है कि क्योंकि अतिरिक्त किसी तरह का भुगतान नहीं हो सकता, इसलिए बोर्ड टेंडर के लेटर आफ इंटेंट को ही वापस ले रहा है।

Read More  उप मुख्यमंत्री अरुण साव द्वारा रायगढ़ जिले में भाजपा सदस्यता अभियान की हुई शुरुआत

उन्होंने कहा कि यह भ्रष्टाचार को छुपाने का सबसे बड़ा उदाहरण हिमाचल प्रदेश में सामने निकल कर आया है। सब्जी और फल मंडियों की डिजिटाइजेशन को लेकर ये टेंडर हुआ था, उसके बाद मुख्य सचिव कार्यालय बीच में आया और इस बारे में सारी रिपोर्ट मांगी। विवाद ये था कि मार्केटिंग बोर्ड के एमडी इस टेंडर को दोबारा से करने की बात फाइल पर लिखते रहे, लेकिन कृषि सचिव एवं चेयरमैन मार्केटिंग बोर्ड ने टेंडर अवार्ड कर दिया। अवार्ड करने का फैसला भी टेंडर कमेटी के कई सदस्यों और अध्यक्ष की अनुपस्थिति में हुआ था।

संदीपनी भारद्वाज ने कहा कि टेंडर अवार्ड करने में राज्य सरकार के स्थापित वित्तीय नियमों की अनदेखी हुई थी। मार्केटिंग बोर्ड और चेयरमैन के एकमत न होने के कारण टेंडर कॉल एमडी ने किया था, लेकिन अवार्ड लेटर चेयरमैन ने दिया। इस बारे में अभी एग्रीमेंट नहीं हुआ था, इसलिए टेंडर कैंसल करना एक विकल्प था।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में मार्केटिंग बोर्ड के तहत इस समय कुल 74 सब्जी एवं फल मंडियां हैं। इनमें से 36 मंडियां ऐसी हैं, जो साल भर ऑपरेशनल रहती हैं। बाकी मंडियां अधिकांश सीजनल हैं। ऐसे में इन मंडियों में किसान लेकर लेकर लदानी तक का रिकॉर्ड डिजिटाइज करने के लिए यह टेंडर किया जा रहा था, लेकिन टेंडर की प्रक्रिया विवादित हो गई थी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में जयपुर में आने वाले पर्यटकों के प्रवास को और अधिक खुशनुमा और सुविधा पूर्ण...
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर
गणेश चतुर्थी के दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक
दुनिया में भारत की सशक्त पहचान में उप्र की गुणात्मक भागीदारी : उपराष्ट्रपति