पश्चिम बंगाल विधानसभा में हंगामा, भाजपा ने की फिरहाद हकीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग

By Desk
On
 पश्चिम बंगाल विधानसभा में हंगामा, भाजपा ने की फिरहाद हकीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग

कोलकाता । पश्चिम बंगाल विधानसभा में शुक्रवार को भाजपा विधायकों ने शहरी विकास मंत्री एवं कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम को विधायक पद से हटाने की मांग को लेकर भारी हंगामा करने के बाद सदन से वॉकआउट किया।

शुक्रवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने स्थगन प्रस्ताव प्रस्तुत करते हुए कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम द्वारा एक सामुदायिक सभा में दिए गए हालिया बयान पर चर्चा की मांग की। इस सभा में हकीम ने गैर-मुसलमानों के बीच इस्लाम के प्रसार की बात कही थी।

Read More  मुख्यमंत्री डॉ. यादव आज इंदौर प्रवास पर, अहिल्या उत्सव के कार्यक्रम में होंगे शामिल

हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने इस प्रस्ताव को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। इसके बाद भाजपा विधायकों ने भगवद गीता की प्रतियां लेकर सदन के वेल में प्रवेश किया और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनके नारों की अनदेखी करते हुए अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही जारी रखी, जिसके बाद भाजपा विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर विधानसभा लॉबी में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Read More  कांग्रेस नेत्री ने मह‍िला सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल, कहा-दुष्‍कर्म पर कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी

विरोध प्रदर्शन के दौरान शुभेंदु अधिकारी ने मीडिया से कहा, "फिरहाद हकीम एक मजहबी संगठन द्वारा आयोजित सभा में मंत्री और नगर मेयर के रूप में गए थे। वहां उन्होंने ऐसे विवादित बयान दिए। हमारी मांग थी कि मंत्री को माफी मांगनी चाहिए। लेकिन अध्यक्ष ने हमें स्थगन प्रस्ताव पढ़ने तक की अनुमति नहीं दी। अध्यक्ष का तर्क था कि यह मामला विधानसभा या राज्य सरकार से संबंधित नहीं है।"

Read More  शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में रोटरी क्लब के कार्य प्रशंसनीयः मुख्यमंत्री डॉ. यादव

अध्यक्ष के इस निर्णय पर नाराजगी व्यक्त करते हुए शुभेंदु ने कहा, "मंत्री ने भारतीय संविधान के प्रावधानों के अनुसार शपथ ली है, इसलिए उन्हें अन्य समुदायों के लोगों का अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है। हम उनके विधायक पद से हटाने की मांग करते हैं। आने वाले दिनों में हम इस मांग के समर्थन में राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में जयपुर में आने वाले पर्यटकों के प्रवास को और अधिक खुशनुमा और सुविधा पूर्ण...
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर
गणेश चतुर्थी के दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक
दुनिया में भारत की सशक्त पहचान में उप्र की गुणात्मक भागीदारी : उपराष्ट्रपति