जिम्बाब्वे को 2025 में इंग्लैंड दौरे के लिए ईसीबी से मिलेगा टूरिंग शुल्क

By Desk
On
  जिम्बाब्वे को 2025 में इंग्लैंड दौरे के लिए ईसीबी से मिलेगा टूरिंग शुल्क

लंदन । जिम्बाब्वे आधुनिक युग का पहला ऐसा देश बन जाएगा जिसे 2025 की गर्मियों में इंग्लैंड में एक टेस्ट मैच के लिए मेजबान बोर्ड द्वारा द्विपक्षीय क्रिकेट में टूरिंग शुल्क का भुगतान किया जाएगा।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड गोल्ड ने शुक्रवार को एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन के खेल के दौरान स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इस बात की पुष्टि की।

Read More  सेंट्रल दिल्ली किंग्स के खिलाफ जीत के साथ विदाई लेना चाहेगी वेस्ट दिल्ली लायंस

पिछले साल फाइनल वर्ल्ड पॉडकास्ट से बात करते हुए गोल्ड ने मूल रूप से सुझाव दिया था कि विभिन्न पूर्ण सदस्य देशों द्वारा अर्जित राजस्व में असमानता को दूर करने और टेस्ट क्रिकेट की गुणवत्ता को मजबूत बनाए रखने के लिए सामूहिक प्रयास की आवश्यकता है। तब से, गोल्ड ने एक समाधान की सिफारिश की है कि मेजबान बोर्ड को यात्रा करने वाली टीमों को शुल्क का भुगतान करना है।

Read More  यूएस ओपन 2024: मुचोवा लगातार दूसरी बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में

ईसीबी, बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जैसे अन्य वित्तीय रूप से मजबूत बोर्डों के लिए टेस्ट क्रिकेट को प्रतिस्पर्धी बनाने की आवश्यकता के बारे में स्काई स्पोर्ट्स पर पूर्व इंग्लैंड के कप्तान माइक एथर्टन से कहा, "यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। जब आप देखते हैं कि यह आईसीसी से राजस्व हिस्सेदारी है या वास्तव में द्विपक्षीय क्रिकेट से राजस्व हिस्सेदारी है, जो वास्तव में जिस तरह से इसे वितरित किया जाता है, वह काफी पुराना है। उदाहरण के लिए, अगले साल जिम्बाब्वे [इंग्लैंड] दौरे पर आ रहा है। आम तौर पर चीजें इस तरह होती हैं कि दौरा करने वाली टीम खुद देश में आती है और फिर आवास और बाकी अन्य चीजों के मामले में उसका ध्यान रखा जाता है, लेकिन दौरे पर जाने वाली टीम के लिए कोई शुल्क नहीं है। अगले साल जब हम जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेंगे, तो दौरा करने वाली टीम के लिए शुल्क होगा।"

Read More  मोदी सरकार में बदली पैरा एथलीटों की स्थिति, अब वैश्विक स्तर पर कर रहे देश को गौरवान्वित

हाल ही में एमसीसी वर्ल्ड क्रिकेट कनेक्ट्स संगोष्ठी में बोलते हुए, ईसीबी के अध्यक्ष रिचर्ड थॉम्पसन ने लॉन्ग रूम में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बोर्ड की वार्षिक आय का केवल 4% आईसीसी राजस्व वितरण से आता है, जिसमें से अधिकांश द्विपक्षीय क्रिकेट के प्रसारण अधिकारों से आता है। नतीजतन, ईसीबी के लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण था कि पुरुष और महिला दोनों प्रारूपों में खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट का स्तर मजबूत हो - और विपक्षी प्रतिस्पर्धी हो। इसलिए ईसीबी को टेस्ट क्रिकेट के पिरामिड को मजबूत रखने में योगदान देना होगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता ने अवकाश के दिन भी की महत्वपूर्ण बैठक ! सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता ने अवकाश के दिन भी की महत्वपूर्ण बैठक !
सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव प्रवीण गुप्ता ने शनिवार दोपहर विभाग के मुख्य भवन में अधिकारियों की महत्वपूर्ण...
डेल्फिक काउंसिल कर रहा युवाओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंच प्रदान -श्रीमती श्रेया गुहा
जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर