डूरंड कप : पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन मोहन बागान का सामना कश्मीर हीरोज से

By Desk
On
  डूरंड कप : पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन मोहन बागान का सामना कश्मीर हीरोज से

नई दिल्ली । गत चैंपियन मोहन बागान सुपर जायंट (एमबीएसजी), 27 जुलाई, 2024 को कोलकाता के विवेकानन्द युबा भारती क्रिरंगन (वीवाईबीके) में 133वें इंडियन ऑयल डूरंड कप के उद्घाटन मैच में कश्मीर के डाउनटाउन हीरोज एफसी से भिड़ेगा।

मैच भारतीय समयानुसार शाम 6 बजे शुरू होगा। ग्रुप चरण के मैच 18 अगस्त को एमबीएसजी के कड़े प्रतिद्वंद्वी और इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के साथी इमामी ईस्ट बंगाल (ईईबी) के बीच प्रसिद्ध कोलकाता डर्बी के साथ समाप्त होंगे, जिसे ग्रुप ए के अंतिम मैच के रूप में वीवाईबीके में रखा गया है।

Read More  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भारत की अंडर-19 टीम में चुने गए समित द्रविड़

133वें इंडियनऑयल डूरंड कप के सभी 43 मैचों का सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव प्रसारण किया जाएगा और साथ ही SonyLiv ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी लाइवस्ट्रीम किया जा सकेगा।

Read More  मेजर ध्यानचन्द खेल सप्ताह संपन्न

जहां ग्रुप ए, बी और सी के मैच कोलकाता में वहीं पहली बार कुछ मैच जमशेदपुर में खेले जाएँगे, जिसमें ग्रुप डी के मैच शामिल हैं। मेजबान जमशेदपुर एफसी का मुकाबला बांग्लादेश आर्मी फुटबॉल टीम से होगा, जो टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने वाली दो विदेशी टीमें में से एक है।

Read More  हम वापसी करेंगे, यह सिर्फ टीम नहीं मेरा परिवार है: वेस्ट दिल्ली लायंस मालिक राजन चोपड़ा

ग्रुप ई के मैच 30 जुलाई को कोकराझार में शुरू होंगे, जिसमें स्थानीय टीम बोडोलैंड एफसी का मुकाबला आईएसएल टीम नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी से होगा। शिलांग, जो पहली बार इंडियन ऑयल डूरंड कप की मेजबानी भी करेगा, ग्रुप एफ के पहले मैच में मेजबान शिलांग लाजोंग एफसी 2 अगस्त, 2024 को नेपाल की त्रिभुवन आर्मी फुटबॉल टीम से भिड़ेगा।

कोलकाता में वीवाईबीके और किशोर भारती क्रिरांगन, जमशेदपुर में जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, कोकराझार में एसएआई स्टेडियम और शिलांग में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम टूर्नामेंट स्थल होंगे। कुल 24 टीमों को छह समूहों में विभाजित किया गया है, जिसमें छह ग्रुप टॉपर और दो सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमें नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करेंगी।

 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी जयपुर आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए यहां की विरासत के संरक्षण के साथ हो विकास कार्य : उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में जयपुर में आने वाले पर्यटकों के प्रवास को और अधिक खुशनुमा और सुविधा पूर्ण...
ganpati seated in the pandal of maharaja of delhi picture /दिल्ली के महाराजा' के पंडाल में विराजमान हुए गणपति
मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की चीनी मिलों में हो रहा बड़ा सुधार
डेक्कन चार्जर्स की टीम में साथ खेलने के दौरान देखा कि रोहित कुछ खास हैं: स्टाइरिस
कोई अपराधी पुलिस पर गोली चलाएगा तो पुलिस क्या पुष्प वर्षा करेगी : ओपी राजभर
गणेश चतुर्थी के दिन महंगा हुआ सोना, चांदी की भी बढ़ी चमक
दुनिया में भारत की सशक्त पहचान में उप्र की गुणात्मक भागीदारी : उपराष्ट्रपति