सेक्टर रोड़ से प्रभावित बारह कॉलोनियों के परिवारों ने किया धरना-प्रदर्शन

By Desk
On
 सेक्टर रोड़ से प्रभावित बारह कॉलोनियों के परिवारों ने किया  धरना-प्रदर्शन

जयपुर । जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) की ओर से जगन्नाथपूरा डिग्गी रोड से टोंक रोड तक प्रस्तावित सेक्टर रोड़ के विरोध में टोंक रोड़ मेघना विहार से अशोक नगर वाटिका रोड़ तक की करीब बारह कॉलोनियों की पीड़ित जनता ने शुक्रवार को विधायक कैलाश वर्मा के आवास के बाहर धरना-प्रदर्शन कर पीडित लोगों ने अपनी पीड़ा विधायक को बता कर ज्ञापन सौंपा।

विकास समिति अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि जेडीए की ओर से जगन्नाथपूरा डिग्गी रोड से टोंक रोड तक प्रस्तावित सेक्टर रोड़ के विरोध में टोंक रोड़ मेघना विहार से अशोक नगर वाटिका रोड़ तक की करीब बारह कॉलोनियों जिसमें मेघना विहार,पदम् विहार,पद्म विहार एनक्लेव,मधु विहार एक,मधु विहार दो,शिव सागर नगर,गंगा सागर,गुरु गोविंद नगर,सुषमा विहार,सुषमा विहार विस्तार,अशोक नगर के पीड़ित परिवारों ने भारी संख्या में विधायक कैलाश वर्मा के आवास पहुंचे और धरना प्रदर्शन कर विधायक कैलाश वर्मा को ज्ञापन देकर सेक्टर रोड निरस्त,डाइवर्ट करने की मांग की।

अन्य खबरें  प्रियंका गांधी, वेणुगोपाल और रॉबर्ट वाड्रा के साथ अचानक जयपुर पहुंचे राहुल गांधी

वहीं विधायक कैलाश वर्मा ने लोगों को आश्वासन दिया कि किसी की व्यक्ति के साथ अन्याय नहीं होगा और न ही किसी का घर उजडेगा। वह इस मामले में संबंधित मंत्री सहित अन्य अधिकारियों से वार्तालाप कर जल्द ही इस समस्या का समाधान करेंगे। विधायक कैलाश वर्मा के इस आश्वासन के बाद मौजूद लोगों मे खुशी की लहर दौड़ पड़ी और उन्होंने विधायक कैलाश का धन्यवाद किया।

अन्य खबरें  कार्तिक मास में सुबह-शाम गुलाबी सर्दी का आभास, दिन में धूप की तपिश कर रही बेचैन

संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि वर्तमान समय मे इस सेक्टर रोड की टोंक रोड़ से वाटिका रोड़ तक कोई आवश्यकता नहीं है। साथ ही इस सेक्टर रोड़ के विकल्प के तौर पर इसके नजदीक ही सौ मीटर की दूरी में दो बडी हाईट्रेंशन लाइन तथा पांच सौ मीटर दक्षिण में एक दो सौ फ़ीट सेक्टर रोड़ जहाँ कोई आबादी वाला क्षेत्र प्रभावित नही है। इसके अलावा सात सौ मीटर उत्तर में वाटिका रोड़ हैं । अतः विकल्पों को देखते हुए पीड़ित जनता की मांग हैं कि टोंक रोड़ से वाटिका रोड़ तक के इस सेक्टर रोड़ को या तो निरस्त किया जाए या फिर इसे डायवर्ट किया जाए। क्योंकि उपरोक्त बारह कॉलोनियों में वर्तमान में 80 प्रतिशत से अधिक आबादी हो चुकी हैं ।

अन्य खबरें  2021 रीट परीक्षा घोटाला : दो मुख्य सूत्रधार महिलाएं गिरफ्तार

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों का कहना है कि कॉलोनियों का रजिस्ट्रेशन उप पंजीयक को नहीं करने चाहिए थे और ना ही विधुत विभाग को बिजली कनेक्शन ,आधार कार्ड , पैन कार्ड , नल कनेक्शन आदि नहीं देने चाहिए थे। जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा अपनी हठ धर्मिता दिखाते हुए बिना मकान मालिकों को सूचना दिए डिमार्केशन करना प्रारम्भ कर दिया है। ज़ब से डीमार्केशन हुआ तो लोगों की रातों की नींद-चेन चला गया है। इस सेक्टर रोड के आंशिक भाग टोंक रोड़ से वाटिका रोड़ तक 550 मकान आ रहे है। इस सेक्टर रोड को निरस्त नहीं किया तो मजबूरन सभी 550 मकानों के परिवार के लोग उग्र आंदोलन करेंगे। जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन कि होगी ।

इस प्रकरण को लेकर विधायक के साथ संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल द्वारा जेडीए आयुक्त से भी मुलाकात की गई। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों द्वारा उक्त प्रकरण को समझने के बाद जेडीए आयुक्त ने इस प्रकरण पर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  फिट इंडिया फ्रीडम रन 5.0 अभियान के तहत अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने लगाई दौड़ फिट इंडिया फ्रीडम रन 5.0 अभियान के तहत अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने लगाई दौड़
जयपुर । फिट इंडिया फ्रीडम रन 5.0 अभियान के तहत जयपुर जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार को जयपुर के मानसरोवर स्थित...
फिट इंडिया फ्रीडम रन से दिया एकता, स्वच्छता और बेहतर स्वास्थ्य का संदेश
मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का किशनगढ़ एयरपोर्ट पर स्वागत
सेक्टर रोड़ से प्रभावित बारह कॉलोनियों के परिवारों ने किया धरना-प्रदर्शन
रोटरी राज्य स्तरीय राजस्थानी भाषा समारोह 27 अक्टूबर को
गंगरार पुलिस एक साथ पकड़ी चार पिस्तौल, तीन तस्कर गिरफ्तार, खुद की सुरक्षा के लिए खरीदे थे अवैध हथियार
वेटरनरी विश्वविद्यालय में संयुक्त राष्ट्र दिवस पर ध्वज फहराया