हरिद्वार में शीघ्र साकार हाेगी हर घर नल-हर नल जल की संकल्पना, 235475 कनेक्शन और 228 स्कीम पूर्ण

By Desk
On
 हरिद्वार में शीघ्र साकार हाेगी हर घर नल-हर नल जल की संकल्पना, 235475 कनेक्शन और 228 स्कीम पूर्ण

हरिद्वार । हरिद्वार में हर घर नल-हर नल जल की संकल्पना शीघ्र साकार हाेगी। इसके लिए जिलाधिकारी कर्मेंद्र सिंह ने गुरुवार काे जल जीवन मिशन के अंतर्गत संचालित कार्यों की समीक्षा कर प्रगति परखी और अधिशासी अभियंताओं को आवश्यक निर्देश दिए।

जिलाधिकारी कर्मेंद्र सिंह ने कहा कि जनपद में शेष बचे 14460 घरों में भी प्राथमिकता के आधार पर कार्यात्मक घरेलू नल कनेक्शन करें। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत कार्यों की गुणवत्ता के साथ समयबद्धता पर भी ध्यान दिया जाए। मिशन के अंतर्गत खोदी गई सड़कों को भी शीघ्रता से भरा जाए, ताकि जनता को आवागमन में किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो।

अन्य खबरें  16 अक्टूबर को रेलवे स्टेशन अधीक्षकों व स्टेशन मास्टरों की हड़ताल

जिलाधिकारी ने अब्दुल रहीमपुर पम्पिंग योजना के अंतर्गत रास्ते के विवाद का समाधान कराने व भीकमपुर-जीतपुर ट्यूबवेल निर्माण के लिए भूमि चयनित करने के निर्देश उप जिलाधिकारी लक्सर को दिए। हकीमपुरतुर्रा तथा खेड़ी सिकोहपुर में ट्यूबवेल निर्माण के लिए उचित भूमि चयनित करने के निर्देश उप जिलाधिकारी भगवानपुर को दिए। उन्होंने पोड़ोवाली पम्पिंग पेयजल योजनांतर्गत थ्री फेज विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराने के निर्देश अधिशासी अभियंता यूपीसीएल को दिए। वहीं लालढ़ांग पेयजल आपूर्ति योजनांतर्गत रसूलपुर मीठीबेरी में वन क्षेत्र में भूमिगत पाइपलाइन बिछाने के लिए संबंधित वन क्षेत्राधिकारी को कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

अन्य खबरें  सचिवालय में हुई उत्तराखंड स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति की 12वीं गवर्निंग बाॅडी की बैठक

बैठक में बताया गया कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत जनपद में कार्यात्मक घरेलू नल कनेक्शन के लिए निर्धारित लक्ष्य 249935 के सापेक्ष 235475 कनेक्शन दिए जा चुके हैं और 361 स्कीम के सापेक्ष 228 स्कीम पूरी हो चुकी है। जबकि 67 स्कीम में 90 प्रतिशत से अधिक कार्य हो चुका है। 40 स्कीम में 75 प्रतिशत से अधिक ताे 26 स्कीम में 50 प्रतिशत से अधिक कार्य हो चुका है। इस दाैरान मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा कोण्डे, अधीक्षण अभियंता एनएचएआई के. सिंह, अधीक्षण अभियंता यूपीसीएल प्रदीप कुमार, अधिशासी अभियंता आशुतोष तिवारी, अधिशासी अभियंता पेयजल निगम सीपीएस गंगवार, आरके गुप्ता आदि उपस्थित थे।

अन्य खबरें  कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने किया दो सड़कों का भूमि पूजन

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 मिट्टी के बर्तनों के इस्तेमाल से कामगारों को रोजगार के अवसरों में होगी बढ़ोतरी: श्रीयादे  माटी कला बोर्ड अध्यक्ष मिट्टी के बर्तनों के इस्तेमाल से कामगारों को रोजगार के अवसरों में होगी बढ़ोतरी: श्रीयादे माटी कला बोर्ड अध्यक्ष
जयपुर । श्रीयादे माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष प्रहलाद राय टाक ने प्रदेशवासियों से दीपावली पर मिट्टी के दीये जलाकर...
गुरु पुष्य पर हुआ नहर के गणेश का पुष्याभिषेक
ऑन लाइन ट्रेडिंग कंपनी में निवेश के नाम पर गृहणी से 31.25 लाख की ठगी
बड़ी मधुमक्खी के हमले में किसान की हुई मौत
छोटीकाशी के महालक्ष्मी मंदिरों में धनतेरस से दीपावली तक होगा विशेष उत्सव
दीयों के साथ-साथ गोबर से बनी लक्ष्मीजी की प्रतिमाओं के प्रति लोगों का भारी उत्साह
संभागीय उपभोक्ता संरक्षण अधिकारी के ठिकानों पर एसीबी ने मारी रेड