लोक लेखा समिति के बुलावे पर नहीं पहुंची सेबी प्रमुख बुच, वेणुगोपाल ने स्थगित की बैठक

By Desk
On
  लोक लेखा समिति के बुलावे पर नहीं पहुंची सेबी प्रमुख बुच, वेणुगोपाल ने स्थगित की बैठक

नई दिल्ली । संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) ने पूंजी बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) की समीक्षा के लिए गुरुवार को बुलाई गई अपनी बैठक स्थगित कर दी है। पीएसी ने सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच और अन्‍य अधिकारियों की दिल्ली पहुंचने में असमर्थता जाहिर करने के बाद बैठक स्थगित करने का फैसला लिया।

समिति के अध्‍यक्ष केसी वेणुगोपाल ने गुरुवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सुबह 9:30 बजे सेबी की अध्यक्ष की ओर से मिले संदेश में बताया गया कि व्यक्तिगत आवश्यकता की वजह से वह दिल्ली की यात्रा करने में असमर्थ हैं। वेणुगोपाल ने कहा कि एक महिला ने यह अनुरोध किया है इसलिए समिति ने बैठक को किसी अन्य दिन के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया है।

अन्य खबरें  टेली मानस की दूसरी वर्षगांठ पर वीडियो कॉल सुविधा की शुरुआत

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पीएसी अध्यक्ष के रूप में वेणुगोपाल के आचरण को असंसदीय करार देते हुए कहा कि उसके सदस्य इस मामले पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से शिकायत करेंगे। पीएसी की आज होने वाली बैठक के एजेंडे में ‘‘संसद के अधिनियम द्वारा स्थापित नियामक निकायों के कामकाज की समीक्षा’’ के लिए समिति के निर्णय के हिस्से के रूप में वित्त मंत्रालय और भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के प्रतिनिधियों के मौखिक साक्ष्य शामिल थे।

अन्य खबरें  आठ साल की कामयाबी के बाद ‘उड़ान’ योजना को 10 साल के लिए और बढ़ाएगी केंद्र सरकार

उल्‍लेखनीय है कि सेबी प्रमुख माधवी पुरी बुच के खिलाफ अमेरिकी शॉर्ट-सेलर कंपनी ने हितों के टकराव के आरोप लगाए थे, जिसके बाद कांग्रेस ने उन पर और केंद्र सरकार पर तीखे हमले किए थे। वहीं, पीएसी के सदस्य निशिकांत दुबे ने गत 5 अक्टूबर को समिति के अध्यक्ष वेणुगोपाल पर सरकार को बदनाम करने और देश के वित्तीय ढांचे तथा अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने के लिए निरर्थक मुद्दे उठाने का आरोप लगाया था।

अन्य खबरें  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु तीन अफ्रीकी देशों में यात्रा पर रवाना

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 मिट्टी के बर्तनों के इस्तेमाल से कामगारों को रोजगार के अवसरों में होगी बढ़ोतरी: श्रीयादे  माटी कला बोर्ड अध्यक्ष मिट्टी के बर्तनों के इस्तेमाल से कामगारों को रोजगार के अवसरों में होगी बढ़ोतरी: श्रीयादे माटी कला बोर्ड अध्यक्ष
जयपुर । श्रीयादे माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष प्रहलाद राय टाक ने प्रदेशवासियों से दीपावली पर मिट्टी के दीये जलाकर...
गुरु पुष्य पर हुआ नहर के गणेश का पुष्याभिषेक
ऑन लाइन ट्रेडिंग कंपनी में निवेश के नाम पर गृहणी से 31.25 लाख की ठगी
बड़ी मधुमक्खी के हमले में किसान की हुई मौत
छोटीकाशी के महालक्ष्मी मंदिरों में धनतेरस से दीपावली तक होगा विशेष उत्सव
दीयों के साथ-साथ गोबर से बनी लक्ष्मीजी की प्रतिमाओं के प्रति लोगों का भारी उत्साह
संभागीय उपभोक्ता संरक्षण अधिकारी के ठिकानों पर एसीबी ने मारी रेड