कांग्रेस ने राजस्थान की सात, असम की एक और कर्नाटक की दो सीट पर उम्मीदवार घोषित किए

By Desk
On
   कांग्रेस ने राजस्थान की सात, असम की एक और कर्नाटक की दो सीट पर उम्मीदवार घोषित किए

नई दिल्ली । कांग्रेस ने राजस्थान की सात, कर्नाटक की दो और असम की एक विधानसभा सीट के उपचुनाव में गुरुवार को उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की।

कांग्रेस की सूची के मुताबिक राजस्थान के झुंझुनू से अमित ओला, रामगढ़ से आर्यन जुबेर, दौसा से दीनदयाल बैरवा, देवली उन्नीआरा से कस्तुर चंद मीणा, खिनसवार से रतन चौधरी, सलूंबर से रेशमा मीना और चौरासी से महेश रौट को उम्मीद्वार बनाया गया है। रामगढ़ और सलूंबर सीटें कांग्रेस नेता जुबेर खान और भाजपा के अमृत लाल मीणा के निधन के कारण खाली हुई हैं। राजस्थान की इन सात सीटों के उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को होंगे और मतों की गणना 23 नवंबर को होगी।

अन्य खबरें  सीबीआई ने रिश्वत मामले में रायबरेली कोच फैक्टरी के सामग्री अधीक्षक समेत तीन को किया गिफ्तार

कांग्रेस ने कर्नाटक के संदुर से ई. अन्नपूर्णा और चन्नापटना सीट से सीपी योगश्वर को चुनाव मैदान में उतारा है। पार्टी ने शिग्गांव सीट के लिए अभी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है तथा नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है। संदुर से भाजपा के तुकाराम, शिग्गांव से पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और चन्नापटना सीट जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के इस्तीफे के कारण खाली हुई है। इन सभी ने इस साल संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में सांसद चुने जाने के बाद इस्तीफा दिया था।

अन्य खबरें  कंटेंट क्रिएशन का बाजार 2035 तक होगा 480 अरब डॉलर का : सिंधिया

असम की बेहाली विधानसभा सीट पर जयंत बोरा को उम्मीदवार बनाया है। यह घोषणा राज्य में 16 विपक्षी दलों के गठबंधन असम सोनमिलितो मोर्चा के घटक दलों में बेहाली सीट को लेकर जारी विवाद के बीच की गई है। इन सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

अन्य खबरें  प्रदूषण को लेकर स्वाती मालीवाल ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

 मिट्टी के बर्तनों के इस्तेमाल से कामगारों को रोजगार के अवसरों में होगी बढ़ोतरी: श्रीयादे  माटी कला बोर्ड अध्यक्ष मिट्टी के बर्तनों के इस्तेमाल से कामगारों को रोजगार के अवसरों में होगी बढ़ोतरी: श्रीयादे माटी कला बोर्ड अध्यक्ष
जयपुर । श्रीयादे माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष प्रहलाद राय टाक ने प्रदेशवासियों से दीपावली पर मिट्टी के दीये जलाकर...
गुरु पुष्य पर हुआ नहर के गणेश का पुष्याभिषेक
ऑन लाइन ट्रेडिंग कंपनी में निवेश के नाम पर गृहणी से 31.25 लाख की ठगी
बड़ी मधुमक्खी के हमले में किसान की हुई मौत
छोटीकाशी के महालक्ष्मी मंदिरों में धनतेरस से दीपावली तक होगा विशेष उत्सव
दीयों के साथ-साथ गोबर से बनी लक्ष्मीजी की प्रतिमाओं के प्रति लोगों का भारी उत्साह
संभागीय उपभोक्ता संरक्षण अधिकारी के ठिकानों पर एसीबी ने मारी रेड