आमजन से जुड़े कार्यों में न हो लापरवाही -आरती डोगरा

On
आमजन से जुड़े कार्यों में न हो लापरवाही -आरती डोगरा

जयपुर, 26 अक्टूबर। डिस्कॉम्स चेयरमैन एवं जयपुर विद्युत वितरण निगम की प्रबंध निदेशक सुश्री आरती डोगरा ने फील्ड के अभियंताओं को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि आमजन से जुड़े कार्यों में किसी प्रकार की कोताही न हो। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों-कार्मिकों के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाएं। उन्होंने मुख्यालय से लगाए गए नोडल अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि प्रभावी मॉनीटरिंग के साथ ही सर्किल क्षेत्र के अपने दौरों में लापरवाह पाए जाने पर ऐसे कार्मिकों के खिलाफ रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

सुश्री डोगरा शनिवार को विद्युत भवन में जयपुर डिस्कॉम के वरिष्ठ अभियंताओं के साथ समीक्षा कर रही थीं। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों से एक-एक कर उनके दौरों का फीडबैक लिया और उन्हें गहनता से नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

अन्य खबरें  राज्यसभा सांसद तिवाड़ी, विधायक गोपाल शर्मा और महापौर कुसुम यादव ने एक साथ सुनी मन की बात

डिस्कॉम चेयरमैन ने कहा कि नोडल अधिकारी सब डिवीजन कार्यालयों में मीटर कनेक्शन, बिजली बिल में सुधार, लोड बढ़ाने, रिकवरी, मेटेरियल की उपलब्धता, अधिक छीजत एवं अधिक ट्रिपिंग वाले फीडर, डिफेक्टिव मीटर पीएम सूर्यघर निशुल्क बिजली योजना, आरडीएसएस के कार्यों की प्रगति, सम्पर्क पोर्टल आदि से संबंधित प्रकरणों पर भी गहन निरीक्षण करें और मुख्यालय को नियमित रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
बैठक में निदेशक (तकनीकी), मुख्य अभियंता (मैटेरियल मैनेजमेंट), जयपुर, भरतपुर एवं कोटा के जोनल मुख्य अभियंताओं, पीपीएम, एम एंड पी एंड आईटी, तथा टीएस एंड क्यूसी विंग के अतिरिक्त मुख्य अभियंताओं, अधीक्षण अभियंता क्वालिटी कंट्रोल (द्वितीय) तथा अधीक्षण अभियंता (एम एंड पी जयपुर जोन) ने सभी 20 सर्किलों के बीते माह में किए गए निरीक्षण के दौरान विभिन्न बिन्दुओं के निष्कर्ष से अवगत कराया। 
डिस्कॉम्स चेयरमैन ने वृत्त वार बिजली छीजत एवं रिकवरी, पीएम सूर्यघर बिजली योजना, बिजली कनेक्शनों की स्थिति की भी विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने अभियंताओं को उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी समस्याओं का पूरी संवेदनशीलता से निराकरण करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्य लेखा नियंत्रक, सभी वृत्तों के अधीक्षण अभियंता भी मौजूद रहे।

अन्य खबरें बालिकाएं है देश के भविष्यकाल पथ प्रदर्शक - दिया कुमारी

About The Author

Post Comment

Comment List

Latest News

  राज्यसभा सांसद तिवाड़ी, विधायक गोपाल शर्मा और महापौर कुसुम यादव ने एक साथ सुनी मन की बात राज्यसभा सांसद तिवाड़ी, विधायक गोपाल शर्मा और महापौर कुसुम यादव ने एक साथ सुनी मन की बात
जयपुर । राजधानी में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का आयोजन बड़े स्तर पर सिविल...
देश के भविष्य को आकार देने वाली बनेगी बालिकाएं : उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी
राजस्थानी भाषा, साहित्य, संस्कृति पर हम सभी को गर्व : ओंकार सिंह लखावत
पीसीसी चीफ बिना बॉल के फुटबॉल खेल रहे, बॉल तो है नहीं, लेकिन वे दौड़े जा रहे : राठाैड़
बालिकाएं है देश के भविष्यकाल पथ प्रदर्शक - दिया कुमारी
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सुना ’मन की बात’ कार्यक्रम
प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम ने करोड़ों भारतीयों को आकर्षित और प्रेरित किया : कर्नल राज्यवर्धन राठौड़